ट्रेंडिंग

Roxx Thar : 12.99 लाख में Mahindra Thar Roxx उड़ा रही गर्दा; जानें शानदार फीचर्स और माइलेज

Mahindra Thar Roxx : महिंद्रा ने अपनी नई 5-डोर थार रॉक्स लॉन्च की है। जानें इसकी कीमतें, डिजाइन, इंजन स्पेसिफिकेशन और फीचर्स के बारे में पूरी जानकारी।

Mahindra Thar Roxx SUV Launched In India: भारतीय ऑटोमोबाइल बाजार में लंबे इंतजार के बाद महिंद्रा एंड महिंद्रा ने अपनी नई 5-डोर थार, महिंद्रा थार रॉक्स को लॉन्च कर दिया है। यह नई एसयूवी अपने बोल्ड डिज़ाइन और उन्नत फीचर्स के साथ भारतीय ऑटोमोटिव जगत में एक नई हलचल मचा रही है।

कीमतों का खुलासा

महिंद्रा ने थार रॉक्स के पेट्रोल बेस मॉडल की शुरुआती कीमत 12.99 लाख रुपये तय की है, जबकि डीजल बेस वेरिएंट की कीमत 13.99 लाख रुपये एक्स शोरूम है। कंपनी ने मिड सेगमेंट और टॉप वेरिएंट की कीमतों का खुलासा 15 अगस्त 2024 को करने की घोषणा की है।

डिज़ाइन और इंजन स्पेसिफिकेशन

महिंद्रा थार रॉक्स का लुक पुराने 3-डोर थार से काफी अलग और अधिक बोल्ड है। नई थार में 2.0 लीटर टर्बो पेट्रोल और 2.2 लीटर टर्बो डीजल इंजन विकल्प दिए गए हैं। यह एसयूवी 160 एचपी की पावर और 170 एनएम का टॉर्क जनरेट करेगी। इसमें 6 स्पीड ट्रांसमिशन मिलेगा, जो मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों गियरबॉक्स विकल्पों में उपलब्ध होगा।

वेरिएंटपेट्रोल बेसडीजल बेस
कीमत (एक्स शोरूम)₹12.99 लाख₹13.99 लाख
इंजन2.0 लीटर टर्बो पेट्रोल2.2 लीटर टर्बो डीजल
पावर160 एचपी160 एचपी
टॉर्क170 एनएम170 एनएम

उन्नत फीचर्स

महिंद्रा थार रॉक्स में ऑफ-रोडिंग को आरामदायक बनाने के लिए पेंटा लिंक सस्पेंशन दिया गया है, जो झटकों से बचाता है। इसमें इलेक्ट्रोनिक ब्रेकिंग सिस्टम भी है, जो चारों पहियों पर एडिशन कंट्रोल प्रदान करता है। कार की वॉटर-वेडिंग डेप्थ 650 मिमी है, जिससे पानी में भी चलाने में कोई परेशानी नहीं होगी।

डिजिटल और कनेक्टिविटी फीचर्स

थार रॉक्स में 10.25-इंच की स्क्रीन के साथ प्रोजेक्टर हेडलैंप्स और DRLs दिए गए हैं। इसमें 360-डिग्री कैमरा, रिवर्स पार्किंग सेंसर्स और ऑटो एसी जैसे आधुनिक फीचर्स शामिल हैं। इसके अतिरिक्त, इसमें डिजिटल ड्राइवर मीटर, अलॉय व्हील्स, क्रूज कंट्रोल और सीट बेल्ट रिमाइंडर जैसे फीचर्स भी मिलेंगे। यह एसयूवी हाई स्पीड अलर्ट के साथ भी आएगी।

AMIT KUMAR

नमस्कार! तेजी से बढ़ते और बदलते डिजिटल युग में उमंग हरियाणा पर कंटेंट राइटर का काम कर रहा हूँ। ताज़ा हिंदी ख़बरों और ट्रेंडिंग न्यूज़ से आपको अपडेट रखना मेरा काम है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×