ट्रेंडिंग

खुशखबरी; मोदी सरकार ने कराई बल्ले बल्ले, दिवाली से पहले खाते में जमा होंगे 1.5 लाख, लिस्ट हुई तैयार

Pradhan Mantri Awas Yojana: प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मोदी सरकार ने हिमाचल प्रदेश में हजारों परिवारों को पक्का मकान देने के लिए 1.5 लाख रुपए की आर्थिक मदद की घोषणा की है।

PM Awas Yojana : भारत सरकार लगातार देशवासियों के लिए कई योजनाएं चला रही है, जिनसे समाज के हर वर्ग को लाभ पहुंचाया जा सके। महिलाओं से लेकर किसानों तक, कामगारों से लेकर युवाओं तक, सभी के लिए सरकार की योजनाओं का फायदा मिल रहा है। इसी कड़ी में प्रधानमंत्री आवास योजना (PMAY) के तहत सरकार ने हजारों परिवारों को राहत दी है। मोदी सरकार ने एक झटके में लाखों लोगों की चिंता दूर करते हुए बड़ी घोषणा की है, जिसके तहत 1 से 5 लाख रुपए तक की आर्थिक सहायता प्रदान की जा रही है।

हिमाचल प्रदेश के लोगों को मिलेंगे पक्के मकान

प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत सरकार देशभर में जरूरतमंद लोगों को पक्का घर देने के लिए आर्थिक मदद प्रदान कर रही है। अब इस योजना के तहत हिमाचल प्रदेश के लोगों की बारी है। सरकार ने राज्य में कई परिवारों को इस योजना का लाभ देने का फैसला किया है। फिलहाल, हमीरपुर जिले के 3896 परिवारों को सलेक्ट किया गया है, जिन्हें पक्के मकान के लिए सहायता राशि प्रदान की जाएगी।

खाते में आएंगे 1.5 लाख रुपये, बन चुकी है सूची

प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण क्षेत्र के लोगों के लिए वरदान साबित हो रही है। इस योजना के तहत चुने गए परिवारों को तीन किस्तों में आर्थिक सहायता दी जाएगी। पहली किस्त के रूप में 65,000 रुपये, दूसरी किस्त में 52,000 रुपये, और तीसरी व अंतिम किस्त के रूप में 33,000 रुपये दिए जाएंगे। इसके साथ ही मनरेगा के तहत काम करने वाले लाभार्थियों को अतिरिक्त 15,000 रुपये भी मिलेंगे।

दिवाली से पहले हजारों परिवारों को मिला तोहफा

मोदी सरकार ने दिवाली से पहले हजारों परिवारों को बड़ा तोहफा देते हुए प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत आर्थिक सहायता की घोषणा की है। इस योजना के तहत लाखों लोगों के खाते में पैसे जमा होंगे, जिससे वे अपने पक्के घर का सपना साकार कर सकेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×