ट्रेंडिंग

Revolt RV1: OLA की खाट खड़ी करने आई नई इलेक्ट्रिक बाइक, 85 हजार की कीमत में मिलेगी 100 किमी तक की रेंज

Revolt Motors ने इंडियन मार्केट में Revolt RV1 और RV1+ इलेक्ट्रिक बाइक्स लॉन्च की हैं। जानें इन बाइक्स की कीमत, फीचर्स, बैटरी, रेंज और Ola Roadster X से मुकाबले की इस बाइक की पूरी जानकारी

Revolt RV1 Electric Bike: इंडियन मार्केट में Revolt Motors ने दो नई इलेक्ट्रिक बाइक- Revolt RV1 और RV1+ लॉन्च की हैं। बैटरी से चलने वाली ये लेटेस्ट बाइक चार कलर ऑप्शन में उपलब्ध हैं, जो इको-फ्रेंडली कम्यूटर्स के लिए एक आकर्षक विकल्प हैं। Revolt RV1 की इंट्रोडक्टरी कीमत ₹84,990 रखी गई है, जबकि RV1+ की शुरुआती कीमत ₹99,990 है।

इन इलेक्ट्रिक बाइक्स का मुख्य उद्देश्य पेट्रोल से चलने वाली मोटरसाइकिलों की तुलना में कम लागत में इलेक्ट्रिक बाइक का आसान और किफायती विकल्प देना है। Revolt RV1 की सीधी टक्कर Ola Roadster X से होगी।

Ola Roadster X हाल ही में ₹74,999 की कीमत पर लॉन्च हुई है। दोनों बाइक्स कम्यूटर सेगमेंट में इलेक्ट्रिक बाइक की बढ़ती मांग को ध्यान में रखकर बनाई गई हैं। Revolt RV1 में 250 किलोग्राम की पेलोड कैपेसिटी है, जो आमतौर पर कम्यूटर मोटरसाइकिलों की 150 किलोग्राम कैपेसिटी से काफी अधिक है। इसके अलावा, Revolt Motors की लाइनअप में RV400 और RV400 BRZ भी शामिल हैं।

Revolt RV1 के खास फीचर्स

Revolt RV1 में बेहतर स्टेबिलिटी के लिए चौड़े टायर, स्मूद एक्सेलरेशन के लिए मिड-मोटर और चेन ड्राइव सिस्टम, और सुरक्षा के लिए डुअल डिस्क ब्रेक्स जैसे फीचर्स हैं। यह इलेक्ट्रिक बाइक कई स्पीड मोड्स के साथ आती है और इसमें रिवर्स मोड की भी सुविधा है, जो इस सेगमेंट में पहली बार पेश की गई है।

RV1 में 6 इंच का डिजिटल LCD डिस्प्ले दिया गया है, जो राइड डेटा और एरर कोड दिखाता है। इसमें स्टाइलिश LED हेडलाइट्स और टेललाइट्स, और चार्जर के लिए बिल्ट-इन स्टोरेज की सुविधा भी दी गई है।

बैटरी और रेंज

RV1+ फास्ट-चार्जिंग टेक्नोलॉजी से 1.5 घंटे में पूरी तरह चार्ज हो जाती है। RV1 दो बैटरी ऑप्शन्स में उपलब्ध है—एक 2.2 kWh बैटरी जो 100 किमी की रेंज देती है और दूसरी 3.24 kWh बैटरी जो रेंज को बढ़ाकर 160 किमी तक ले जाती है। दोनों बैटरियां IP67-रेटेड वाटर रेसिस्टेंट हैं।

RV400 की अपडेटेड रेंज और फीचर्स

Revolt Motors ने अपने RV400 मॉडल को भी अपग्रेड किया है। इसमें फास्ट चार्जर, नया रिवर्स मोड, बेहतर डिजिटल डिस्प्ले, अधिक आरामदायक सीट और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी जैसे फीचर्स जोड़े गए हैं। RV400 की रेंज अब 160 किमी तक बढ़ा दी गई है और यह नए लूनर ग्रीन कलर में भी उपलब्ध है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×