मौसम

Aaj Ka Mausam : दिल्‍ली-एनसीआर में आज बारिश की आशंका, बाकी राज्यों का हाल जानने के लिए क्लिक करें

Aaj Ka Mausam : दिल्ली-एनसीआर में मंगलवार शाम की बारिश के बाद तापमान में थोड़ी कमी आई है, जिससे लोगों को राहत मिली है। मौसम विभाग (आईएमडी) ने बुधवार, 18 सितंबर को राजधानी में बारिश के लिए येलो अलर्ट जारी किया है, जिसके अनुसार, हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। इसके बाद अगले कुछ दिनों तक दिल्ली और इसके आसपास के क्षेत्रों में शुष्क मौसम रहने का अनुमान है, जो 20 से 23 सितंबर तक जारी रहेगा।

मौसम विभाग के मुताबिक, बंगाल की खाड़ी में बने कम दबाव क्षेत्र के कारण मानसून ट्रफ राजधानी के करीब है, जिससे बारिश होने की संभावना बनी हुई है। बुधवार को दिल्ली में अधिकतम तापमान 33 डिग्री और न्यूनतम तापमान 24 डिग्री तक रह सकता है।

अन्य राज्यों में मौसम का हाल:

  • उत्तर प्रदेश, हरियाणा, राजस्थान: पश्चिमी यूपी, उत्तरी मध्य प्रदेश, हरियाणा और राजस्थान के कुछ हिस्सों में भारी बारिश और गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है।
  • हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड: इन राज्यों में बारिश के साथ कुछ ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी की भी आशंका जताई गई है।
  • पूर्वोत्तर भारत और अन्य क्षेत्रों: पूर्वोत्तर राज्यों, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, ओडिशा, आंध्र प्रदेश, और लद्दाख समेत कई अन्य राज्यों में भी बारिश की संभावना बनी हुई है।

इसके अलावा, झारखंड और छत्तीसगढ़ के क्षेत्रों में भी एक गहरे दबाव का क्षेत्र सक्रिय है, जो पश्चिम-उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ते हुए कमजोर हो सकता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×