हरियाणा

Haryana News: अग्निवीर योजना पर Amit Shah ने कर दिया बड़ा ऐलान, नौकरी पर दे दी ये गारंटी

Haryana News: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अग्निपथ योजना पर राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए उन पर राजनीति करने का आरोप लगाया। शाह ने हरियाणा चुनावी रैली में कांग्रेस पर तीखा हमला बोला।

नेशनल डेस्क: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को ‘अग्निपथ’ सैन्य भर्ती योजना पर विपक्ष के नेता राहुल गांधी पर तीखा हमला करते हुए आरोप लगाया कि कांग्रेस नेता इस मुद्दे पर राजनीति कर रहे हैं। शाह ने यह बयान हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए लोहारू में भाजपा उम्मीदवार जे पी दलाल के समर्थन में एक रैली को संबोधित करते हुए दिया।

राहुल गांधी और उमर अब्दुल्ला पर आरोप

शाह ने रैली में कहा कि राहुल गांधी और नेशनल कॉन्फ्रेंस नेता उमर अब्दुल्ला का असली एजेंडा जम्मू-कश्मीर में चुनावों के बाद सभी आतंकवादियों को रिहा कराना और पाकिस्तान के साथ बातचीत करना है। उन्होंने कहा कि यह एक खतरनाक सोच है, और भाजपा इसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेगी।

अग्निपथ योजना पर कांग्रेस की आलोचना

शाह ने कांग्रेस पार्टी और खासतौर पर राहुल गांधी पर हमला बोलते हुए कहा कि अग्निपथ योजना को लेकर विपक्ष भ्रम फैला रहा है। उन्होंने कहा, “कांग्रेस और खासतौर पर राहुल बाबा इस मुद्दे पर राजनीति कर रहे हैं। अग्निपथ योजना लागू कर दी गई है, और यह देश के युवाओं के लिए एक सुनहरा अवसर है।”

उन्होंने हरियाणा के युवाओं को संबोधित करते हुए कहा, “हुड्डा एंड कंपनी केवल झूठ फैलाने का काम करती है। वे कह रहे हैं कि अग्निवीरों का भविष्य क्या होगा। लेकिन मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि अगर कोई अग्निवीर लौटता है, तो वह बिना नौकरी के नहीं रहेगा। इसकी जिम्मेदारी भाजपा लेती है।”

वन रैंक वन पेंशन योजना पर कांग्रेस को घेरा

शाह ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि उनकी सरकार ने वन रैंक वन पेंशन योजना को लागू किया, जिसे कांग्रेस लंबे समय तक लागू नहीं कर पाई थी। उन्होंने कहा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सैनिकों के सम्मान और उनके भविष्य की सुरक्षा के लिए इस योजना को लागू किया। कांग्रेस ने केवल वादे किए, लेकिन हमारी सरकार ने काम करके दिखाया।”

हरियाणा विधानसभा चुनाव में भाजपा की तैयारी

शाह की यह चुनावी रैली हरियाणा विधानसभा चुनावों से पहले भाजपा की रणनीति का हिस्सा है। रैली में मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी, हरियाणा प्रभारी बिप्लब कुमार देब, राज्यसभा सदस्य किरण चौधरी समेत कई वरिष्ठ नेता उपस्थित थे। अमित शाह ने रैली के दौरान भाजपा के उम्मीदवारों को जिताने की अपील की और हरियाणा की जनता से भाजपा को एक और मौका देने का आग्रह किया।

अग्निपथ योजना क्या है?

अग्निपथ योजना भारतीय सेना में युवाओं के लिए एक चार साल की सेवा योजना है। इस योजना के तहत भर्ती किए गए जवानों को ‘अग्निवीर’ कहा जाता है। चार साल की सेवा के बाद कुछ जवानों को स्थायी सेवा के लिए चुना जाएगा, जबकि बाकी को सेवामुक्त किया जाएगा। सरकार का दावा है कि अग्निपथ योजना से युवाओं को सेना में शामिल होने का एक सुनहरा अवसर मिलेगा और उन्हें विभिन्न कौशल सिखाए जाएंगे, जो उनके भविष्य के लिए लाभकारी होंगे।

राहुल गांधी का रुख

हालांकि, कांग्रेस नेता राहुल गांधी और विपक्षी दलों ने इस योजना का कड़ा विरोध किया है। राहुल गांधी ने कई बार आरोप लगाया है कि यह योजना युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ है। उन्होंने सरकार पर युवाओं को धोखा देने का आरोप लगाते हुए इसे रद्द करने की मांग की है।

भाजपा का जवाब

विपक्ष के इन आरोपों का जवाब देते हुए भाजपा ने स्पष्ट किया है कि अग्निपथ योजना देश की सुरक्षा और युवाओं के भविष्य को ध्यान में रखकर बनाई गई है। भाजपा नेताओं ने दावा किया है कि इस योजना से युवाओं को सेना में सेवा का अवसर मिलेगा और उनकी नौकरी का भविष्य सुरक्षित रहेगा।

Sandeep Kumar

नमस्कार! उमंग हरियाणा पर फ़िलहाल कंटेंट राइटर का काम कर रहा हूँ। आपको हरियाणा की ताज़ा हिंदी ख़बरों और देश-विदेश की ट्रेंडिंग न्यूज़ से आपको अपडेट रखना मेरा काम है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×