मौसम

कल का मौसम 17 सितंबर 2024: दिल्ली-NCR में हल्की बारिश, देश के कई हिस्सों में भारी बारिश की चेतावनी

17 सितंबर 2024 का मौसम अपडेट: दिल्ली में हल्की बारिश, उत्तराखंड और राजस्थान में भारी बारिश की चेतावनी। देश के कई हिस्सों में मॉनसून का असर जारी। जानें आपके शहर का मौसम।

Kal ka Mausam 17 September 2024: दिल्ली-NCR में मॉनसून धीरे-धीरे विदा ले रहा है, लेकिन अभी भी राजधानी में हल्की बारिश का सिलसिला जारी है। भारतीय मौसम विभाग (IMD) के अनुसार, 17 सितंबर 2024 को दिल्ली में बादल छाए रहेंगे और कुछ इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है। हालांकि, तापमान गर्म बना रहेगा, जिसमें अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम 25 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। आगामी सप्ताह में एक-दो दिन हल्की बारिश हो सकती है, जबकि बाकी दिनों में धूप खिली रहेगी।

कल का दिल्ली-NCR का तापमान:

शहरन्यूनतम तापमान (°C)अधिकतम तापमान (°C)
दिल्ली2533
नोएडा2433
गाजियाबाद2433

देश के अन्य हिस्सों का मौसम पूर्वानुमान
मॉनसून की विदाई भले ही दिल्ली-NCR में हो रही हो, लेकिन देश के कई हिस्सों में बारिश का सिलसिला जारी है। IMD ने पश्चिम बंगाल, ओडिशा, छत्तीसगढ़, बिहार, और पूर्वी मध्य प्रदेश में अगले कुछ दिनों तक भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। इन राज्यों में बारिश के चलते तापमान में हल्की गिरावट देखी जा सकती है। पहाड़ी इलाकों में भी आज धूप निकली, लेकिन अगले कुछ दिनों में यहां फिर से बारिश की संभावना जताई गई है।

कल आपके शहर का मौसम:

शहरन्यूनतम तापमान (°C)अधिकतम तापमान (°C)
पटना2633
लखनऊ2431
जयपुर2433
भोपाल2329
मुंबई2432
अहमदाबाद2534
जम्मू2233

उत्तराखंड में तीन दिनों तक भारी बारिश का अलर्ट
उत्तराखंड में भी IMD ने 19 सितंबर तक भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। राज्य के अधिकांश जिलों में गर्जन के साथ हल्की बौछारें पड़ने की संभावना है। आज हल्की धूप जरूर देखने को मिली, लेकिन आने वाले तीन दिनों तक बारिश के आसार बने रहेंगे, जिससे पहाड़ी इलाकों में यात्रा करते समय सतर्कता बरतने की सलाह दी गई है।

राजस्थान में बारिश का अनुमान
राजस्थान के पूर्वी हिस्सों में भी 18 और 19 सितंबर को बारिश की संभावना जताई गई है। पश्चिमी बंगाल और झारखंड के ऊपर बने गहरे दबाव क्षेत्र के पश्चिम की ओर बढ़ने से राजस्थान में बारिश हो सकती है। जयपुर और भरतपुर संभाग में भारी बारिश के साथ मेघ गर्जन और आकाशीय बिजली गिरने का पूर्वानुमान है।

मुख्य बिंदु:

  • दिल्ली-NCR में 17 सितंबर को हल्की बारिश की संभावना।
  • उत्तराखंड में 19 सितंबर तक भारी बारिश का अलर्ट।
  • राजस्थान के पूर्वी हिस्सों में 18-19 सितंबर को भारी बारिश के आसार।
  • पश्चिम बंगाल, ओडिशा, छत्तीसगढ़, और बिहार में भी अगले कुछ दिनों तक बारिश का अनुमान।

देशभर में मॉनसून की चाल अभी भी कई इलाकों में सक्रिय है, जहां लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी जा रही है। यात्रियों को पहाड़ी और बारिश प्रभावित इलाकों में सावधानी बरतनी चाहिए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×