अपराधहरियाणा

Haryana News: अवैध हथियार सप्लाई की जांच करने गई टीम को बंधक बनाकर मारपीट, आरोपी गिरफ्तार

Karnal STF attack: अंबाला के बराड़ा कस्बे में अवैध हथियार सप्लाई की जांच करने गई करनाल एसटीएफ की टीम पर हमला हुआ। पुलिस ने मुख्य आरोपी के बेटे हैप्पी को गिरफ्तार किया और अन्य आरोपियों की तलाश जारी है।

Haryana Breaking News: करनाल एसटीएफ की टीम पर अंबाला के पास बराड़ा कस्बे में अवैध हथियार सप्लाई की जांच के दौरान हमला किया गया। शनिवार को हुई इस घटना में टीम को बंधक बनाकर मारपीट की गई और गाली-गलौज भी की गई। पुलिस की डायल 112 टीम मौके पर पहुंची और बंधक एसटीएफ कर्मियों को छुड़ाया। इस मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है और बाकी की तलाश जारी है।

अवैध हथियार सप्लाई की जांच में गई थी टीम

करनाल एसटीएफ की यह टीम एक संदिग्ध व्यक्ति, दलीप उर्फ विक्की, से पूछताछ करने गई थी। जानकारी के मुताबिक, विक्की पहले से ही कई अपराधों में संलिप्त है और उस पर अवैध हथियारों की सप्लाई का संदेह था। शिकायत के अनुसार, एसटीएफ के सहायक उप निरीक्षक (एएसआई) बलवान सिंह के नेतृत्व में टीम, जिसमें एएसआई सतनाम सिंह और रणदीप सिंह भी शामिल थे, बराड़ा के एक मकान पर विक्की से पूछताछ करने पहुंची।

बातचीत के दौरान हुआ हमला

एसटीएफ कर्मियों ने विक्की को अपना परिचय दिया और पहचान पत्र भी दिखाए। लेकिन पूछताछ शुरू होते ही विक्की ने अपने बेटों और कुछ अन्य लोगों को वहां बुला लिया। विक्की ने अचानक चाकू निकालकर एएसआई बलवान सिंह पर हमला कर दिया। हालांकि सतर्कता के कारण बलवान सिंह इस हमले से बच गए, लेकिन चाकू उनकी कमीज के आर-पार हो गया। इसी दौरान जब एएसआई रणदीप सिंह ने घटना का वीडियो बनाना शुरू किया, तो विक्की के बेटे हैप्पी ने उनका मोबाइल छीनकर फेंक दिया।

पुलिस पार्टी को बंधक बनाकर किया गया मारपीट

विक्की और उसके साथियों ने एसटीएफ कर्मियों से उनकी सरकारी पिस्तौल छीनने की भी कोशिश की। जब एएसआई रणदीप ने विक्की से चाकू छीनने का प्रयास किया, तब विक्की के बेटे हैप्पी, प्रिंस, मानव और मकान मालिक कुशल पाल ने एसटीएफ टीम पर रॉड और डंडों से हमला कर दिया। इस दौरान विक्की ने अपने शरीर पर खुद ही चाकू से कई वार कर लिए और पुलिस टीम पर झूठे मामले में फंसाने की धमकी दी।

पुलिस सहायता से छुड़ाई गई टीम

हमले के बाद विक्की को उसके बेटे और अन्य लोग वहां से ले गए। जब एसटीएफ कर्मियों ने उनका पीछा किया, तो आरोपियों ने गेट पर ताला लगाकर उन्हें बंधक बना लिया। पुलिस पार्टी को जान से मारने की धमकियां भी दी गईं। इसके बाद एएसआई सतनाम सिंह और रणदीप सिंह ने स्थानीय पुलिस से मदद मांगी। डायल 112 की टीम और स्थानीय पुलिस ने मौके पर पहुंचकर एसटीएफ टीम को सुरक्षित बाहर निकाला।

घटना की प्रमुख जानकारीविवरण
स्थानबराड़ा कस्बा, अंबाला
मुख्य आरोपीदलीप उर्फ विक्की
हमले में शामिलविक्की, हैप्पी, प्रिंस, मानव, कुशल पाल
पुलिस टीम पर हमलारॉड, डंडे, चाकू से हमला
अभी तक की कार्रवाईहैप्पी गिरफ्तार, बाकी की तलाश जारी

जांच जारी, आरोपियों की तलाश

बराड़ा पुलिस थाने में इस घटना के संबंध में मामला दर्ज कर लिया गया है। जांच अधिकारी सतीश कुमार ने बताया कि मुख्य आरोपी विक्की के बेटे हैप्पी को गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि अन्य आरोपियों की धरपकड़ जारी है।

Sandeep Kumar

नमस्कार! उमंग हरियाणा पर फ़िलहाल कंटेंट राइटर का काम कर रहा हूँ। आपको हरियाणा की ताज़ा हिंदी ख़बरों और देश-विदेश की ट्रेंडिंग न्यूज़ से आपको अपडेट रखना मेरा काम है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×