ब्रेकिंग न्यूज़

मध्यप्रदेश में भारी बारिश के चलते नर्सरी से आठवीं तक के सभी स्कूल दो दिन के लिए बंद; आदेश जारी

School Holiday News 13-14 September 2024: एमपी के ग्वालियर में भारी बारिश के चलते कलेक्टर रुचिका चौहान ने 13 और 14 सितंबर को नर्सरी से कक्षा आठवीं तक की छुट्टी घोषित कर दी है।

School Holiday News: मध्यप्रदेश में लगातार हो रही भारी बारिश ने जनजीवन को अस्त-व्यस्त कर दिया है। कई जिलों में बाढ़ की स्थिति पैदा हो गई है, जिससे राहत और बचाव कार्य तेजी से जारी हैं। प्रशासन ने छात्रों की सुरक्षा के मद्देनज़र ग्वालियर और दमोह जिलों में स्कूलों की छुट्टी घोषित कर दी है।

ग्वालियर: दो दिन के लिए स्कूल बंद

ग्वालियर जिले में भारी बारिश के चलते कलेक्टर रुचिका चौहान ने 13 और 14 सितंबर को आंगनबाड़ियों और नर्सरी से लेकर आठवीं कक्षा तक के सभी स्कूलों को बंद रखने का आदेश दिया है। यह आदेश सरकारी और निजी स्कूलों पर लागू होगा। हालांकि, शिक्षक और स्कूल स्टाफ को स्कूल में उपस्थित रहना होगा।

आदेश के प्रमुख बिंदु:

  • छुट्टी किसके लिए: नर्सरी से लेकर आठवीं कक्षा तक के छात्रों के लिए।
  • स्कूल स्टाफ की उपस्थिति: शिक्षक, प्रधानाध्यापक और आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को स्कूल में उपस्थित रहना अनिवार्य है।

संबंधित आदेश जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला बाल विकास और जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा जारी किए गए हैं। आदेश में स्पष्ट किया गया है कि बच्चों की सुरक्षा के लिए यह कदम उठाया गया है।

दमोह: 13 सितंबर को छुट्टी

दमोह जिले में भी भारी बारिश के कारण कलेक्टर सुधीर कुमार कोचर ने 13 सितंबर को सभी सरकारी और निजी स्कूलों के साथ-साथ आंगनबाड़ियों को बंद रखने का आदेश दिया है। यह आदेश न केवल स्कूलों, बल्कि कॉलेजों पर भी लागू होगा। जिले में हो रही मूसलाधार बारिश को देखते हुए प्रशासन ने यह फैसला लिया है।

बारिश से प्रभावित जिले और राहत कार्य

मध्यप्रदेश के कई जिलों में लगातार बारिश ने जनजीवन को प्रभावित किया है। प्रशासन की तरफ से राहत और बचाव कार्य जारी है। बाढ़ की स्थिति को देखते हुए सरकारी और गैर-सरकारी संस्थानों में छुट्टियां घोषित की जा रही हैं।

School Holiday
मध्यप्रदेश में भारी बारिश के चलते नर्सरी से आठवीं तक के सभी स्कूल दो दिन के लिए बंद आदेश जारी
जिलातारीखसंस्थान
ग्वालियर13 और 14 सितंबरसभी प्राइवेट और सरकारी स्कूल, आंगनबाड़ी
दमोह13 सितंबरसभी स्कूल, कॉलेज और आंगनबाड़ी

प्रशासन की अपील

प्रशासन ने नागरिकों से अपील की है कि वे अनावश्यक रूप से घर से बाहर न निकलें और प्रशासन द्वारा जारी दिशा-निर्देशों का पालन करें। सभी राहत कार्य और आवश्यक सेवाओं को तेजी से चलाया जा रहा है ताकि लोगों को ज्यादा असुविधा न हो।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×