बिजनेस

नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास प्लॉट खरीदने का सुनहरा मौका; जानिए कैसे खरीद पाएंगे आप

नवरात्रि 2024 में नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास YEIDA 2000 प्लॉट्स की नई आवासीय स्कीम लॉन्च करेगा। जानिए प्लॉट की कीमत, आकार और स्कीम से जुड़ी अन्य महत्वपूर्ण जानकारी।

yamuna Expressway Authority launch 2000 residential plots: अगर आप नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास प्लॉट खरीदने का सपना देख रहे हैं, तो इस नवरात्रि आपके लिए सुनहरा मौका है। यमुना एक्सप्रेसवे औद्योगिक विकास प्राधिकरण (YEIDA) नवरात्रि के दौरान 2000 आवासीय प्लॉट की नई स्कीम लॉन्च करने जा रहा है। यह योजना 3 अक्टूबर से 12 अक्टूबर 2024 तक चलेगी। यह लॉन्च उस समय हो रहा है जब इस क्षेत्र में तेजी से विकास हो रहा है, जिससे यह रियल एस्टेट के लिए एक आकर्षक हॉटस्पॉट बन गया है।

हाल ही में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट का निरीक्षण किया, जिससे इस क्षेत्र में निवेशकों की दिलचस्पी और बढ़ गई है।

YEIDA की वेबसाइट पर रखें नजर

अगर आप भी इस स्कीम का लाभ उठाना चाहते हैं, तो आपको YEIDA की आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखनी चाहिए। प्राधिकरण जल्द ही अखबारों और अन्य मीडिया चैनलों के माध्यम से इस स्कीम का प्रचार करेगा। देश के सबसे बड़े एयरपोर्ट के पास प्लॉट्स खरीदने का यह मौका निवेशकों और घर खरीददारों के लिए एक बेहतरीन अवसर है।

पुरानी स्कीम को मिला था जबरदस्त रिस्पांस

यमुना प्राधिकरण के सीईओ अरुण वीर सिंह ने बताया कि प्राधिकरण की पिछली आवासीय भूखंड योजनाओं को लोगों से जबरदस्त रिस्पांस मिला था। पिछली स्कीम में कई लोग प्लॉट पाने से चूक गए थे, जिन्हें इस बार मौका मिल सकता है। इसी कारण प्राधिकरण ने यह नई स्कीम लॉन्च करने का निर्णय लिया है।

प्लॉट की कीमत और अनुमानित लागत

हालांकि, नई स्कीम की विस्तृत जानकारी अभी उपलब्ध नहीं है, लेकिन अनुमान है कि YEIDA इस बार आवंटन दर ₹25,900 प्रति वर्ग मीटर रख सकता है। यानी कि 120 वर्ग मीटर का सबसे छोटा प्लॉट लगभग ₹31.08 लाख का होगा, जबकि 162 वर्ग मीटर के प्लॉट की कीमत लगभग ₹41.95 लाख हो सकती है।

प्लॉट का आकारप्रति वर्ग मीटर कीमतअनुमानित कुल लागत
120 वर्ग मीटर₹25,900₹31.08 लाख
162 वर्ग मीटर₹25,900₹41.95 लाख

नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास तेजी से हो रहा है विकास

नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के आसपास के क्षेत्र में विकास की गति काफी तेज हो चुकी है। यह एयरपोर्ट देश की सबसे बड़ी इंफ्रास्ट्रक्चर परियोजनाओं में से एक है, और इसके आस-पास तेजी से शहरीकरण और इंफ्रास्ट्रक्चर सुधार हो रहे हैं। इस वजह से यह क्षेत्र रियल एस्टेट निवेश के लिए हॉटस्पॉट बन गया है, खासकर उन लोगों के लिए जो लंबी अवधि में मुनाफा देख रहे हैं।

YEIDA की पिछली आवासीय योजनाओं में लगभग 2 लाख आवेदन प्राप्त हुए थे, जिससे इस नई योजना में भी जबरदस्त रुचि होने की संभावना है। प्राधिकरण ने अपनी इस नई योजना के लिए उत्तर प्रदेश रेरा (UP RERA) में पंजीकरण प्रक्रिया शुरू कर दी है, जो निवेशकों और खरीदारों को अधिक सुरक्षा और पारदर्शिता प्रदान करेगी।

जेवर में तेजी से बढ़ रहा है रियल एस्टेट बाजार

नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के चालू होने के साथ ही इस क्षेत्र में आवासीय और व्यावसायिक संपत्तियों की मांग तेजी से बढ़ रही है। YEIDA की यह नई प्लॉट स्कीम उन लोगों के लिए एक सुनहरा अवसर है जो इस तेजी से विकासशील क्षेत्र में अपनी संपत्ति सुरक्षित करना चाहते हैं। चाहे आप खुद रहने के लिए प्लॉट खरीद रहे हों या निवेश के लिए, नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास जमीन खरीदना एक लाभदायक सौदा साबित हो सकता है, खासकर भविष्य में संपत्ति की बढ़ती कीमतों को देखते हुए।

नवरात्रि 2024 आपके लिए इस तेजी से विकसित हो रहे क्षेत्र में निवेश करने का सही समय हो सकता है। इच्छुक खरीदारों को YEIDA की आधिकारिक वेबसाइट और अन्य सूचनाओं पर नजर रखनी चाहिए ताकि वे इस महत्वपूर्ण अवसर को न चूकें।

Sandeep Kumar

नमस्कार! उमंग हरियाणा पर फ़िलहाल कंटेंट राइटर का काम कर रहा हूँ। आपको हरियाणा की ताज़ा हिंदी ख़बरों और देश-विदेश की ट्रेंडिंग न्यूज़ से आपको अपडेट रखना मेरा काम है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×