मौसम
Trending

हरियाणा में फिर से मौसम का बदला मिजाज; आज और कल इन जिलों में होगी भारी बरसात

Haryana Mausam News: हरियाणा में मानसून फिर से सक्रिय हो गया है। जानिए किस-किस जिले में हो रही है बारिश और अगले कुछ दिनों में कहां-कहां होगी बरसात।

Haryana Mausam Update: हरियाणा में मानसून एक बार फिर से अपना असर दिखा रहा है, जिससे प्रदेश में मौसम सुहावना हो गया है। बीते कुछ दिनों से लगातार हो रही बारिश ने तापमान में भी गिरावट दर्ज की है, जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिली है। मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार, प्रदेश के कई जिलों में आज और कल हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है।

हरियाणा के कई जिलों में आज होगी बरसात

मौसम विभाग की भविष्यवाणी के मुताबिक, आज यानी 7 सितंबर 2024 को हरियाणा के कई जिलों में बारिश हो सकती है। अंबाला, सिरसा, फतेहाबाद, पंचकूला, भिवानी, फरीदाबाद, गुरुग्राम, हिसार, झज्जर और जींद में दिन का अधिकतम तापमान 32.32 डिग्री सेल्सियस तक रहने की संभावना है। साथ ही, प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में हवा की गति सामान्य रहेगी।

जिलादिन का अधिकतम तापमानबरसात की संभावना
अंबाला32.32°Cहल्की से मध्यम बारिश
सिरसा32.32°Cहल्की बारिश
फतेहाबाद32.32°Cमध्यम बारिश
पंचकूला32.32°Cहल्की बारिश
भिवानी32.32°Cहल्की से मध्यम बारिश
फरीदाबाद32.32°Cहल्की बारिश
गुरुग्राम32.32°Cहल्की से मध्यम बारिश
हिसार32.32°Cहल्की बारिश
झज्जर32.32°Cमध्यम बारिश
जींद32.32°Cहल्की से मध्यम बारिश

कल और बढ़ सकती है बारिश

मौसम विभाग के अनुसार, 8 सितंबर को भी प्रदेश के कुछ जिलों में बारिश जारी रहेगी। सिरसा, अंबाला, फतेहाबाद, गुरुग्राम, हिसार, झज्जर, जींद, कैथल, पलवल और पंचकूला में दिन का अधिकतम तापमान 33.33 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किया जा सकता है। ये जिले सबसे ज्यादा गर्म रह सकते हैं।

रात के तापमान की बात करें तो भिवानी, फरीदाबाद, फतेहाबाद, झज्जर, जींद, करनाल, कुरुक्षेत्र, महेंद्रगढ़, पलवल और पंचकूला में अधिकतम तापमान 25.25 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है।

जिलारात का अधिकतम तापमानबरसात की संभावना
भिवानी25.25°Cहल्की बारिश
फरीदाबाद25.25°Cमध्यम बारिश
फतेहाबाद25.25°Cहल्की से मध्यम बारिश
झज्जर25.25°Cमध्यम बारिश
जींद25.25°Cहल्की बारिश
करनाल25.25°Cहल्की बारिश
कुरुक्षेत्र25.25°Cमध्यम बारिश
महेंद्रगढ़25.25°Cहल्की से मध्यम बारिश
पलवल25.25°Cहल्की बारिश
पंचकूला25.25°Cहल्की से मध्यम बारिश

आने वाले दिनों में कैसा रहेगा मौसम?

आने वाले दिनों में भी हरियाणा के कई जिलों में हल्की से मध्यम बारिश जारी रहने की संभावना है। मौसम विभाग के मुताबिक, फतेहाबाद, यमुनानगर, महेंद्रगढ़, करनाल, जींद, चरखी दादरी, भिवानी, पानीपत, रेवाड़ी, कुरुक्षेत्र, फरीदाबाद, मेवात, पलवल, कैथल, झज्जर, गुरुग्राम और सोनीपत में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। इसके अलावा, रोहतक जिले में सामान्य या सामान्य से अधिक बारिश देखने को मिल सकती है।

बारिश का असर

लगातार हो रही बारिश से तापमान में गिरावट आई है, जिससे किसानों को राहत मिली है। बारिश का सबसे ज्यादा फायदा खरीफ फसलों को मिलेगा, खासतौर पर धान की फसल को। वहीं, शहरों में जलभराव की स्थिति भी बन सकती है, इसलिए प्रशासन की ओर से सावधानी बरतने की सलाह दी गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×