राजनीतिहरियाणा

Haryana Assembly Elections 2024: टिकट बंटवारे से मचा घमासान, BJP में बगावत के सुर तेज

Haryana Assembly Elections 2024: हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 के लिए BJP में टिकट बंटवारे से असंतोष, कई बड़े नेताओं ने पार्टी छोड़ी। जानिए कौन-कौन से नेता हुए बगावत पर, और कैसे हो रहा है इसका असर।

Haryana Assembly Elections 2024: हरियाणा में आगामी 5 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव होने हैं, और टिकटों की घोषणा के साथ ही प्रदेश की राजनीति में हलचल मच गई है। भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने अपनी पहली लिस्ट जारी कर दी है, जिसमें 67 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं। इस लिस्ट के जारी होते ही कई जिलों में असंतोष की लहर दौड़ गई, और कुछ बड़े नेताओं ने पार्टी छोड़ने का ऐलान कर दिया।

BJP के नेता बगावत पर, कई दिग्गजों ने छोड़ी पार्टी

टिकट बंटवारे को लेकर बीजेपी में नाराजगी सामने आने लगी है। चरखी दादरी में भाजपा किसान मोर्चा के जिलाध्यक्ष विकास उर्फ भल्ले चेयरमैन ने पार्टी को अलविदा कह दिया है। इसके साथ ही रोहतक के महम से 2019 के बीजेपी उम्मीदवार शमशेर सिंह खरखड़ा ने भी इस्तीफा दे दिया। वहीं, सोनीपत के जिला उपाध्यक्ष संजीव वलेचा ने भी पार्टी छोड़ दी है।

नेतापदजिलाकारण
विकास उर्फ भल्ले चेयरमैनकिसान मोर्चा जिलाध्यक्ष, चरखी दादरीचरखी दादरीटिकट ना मिलने से नाराजगी
शमशेर सिंह खरखड़ापूर्व उम्मीदवार (2019)महम (रोहतक)इस्तीफा
संजीव वलेचाजिला उपाध्यक्षसोनीपतइस्तीफा

हिसार में भी BJP में बगावत

हिसार में भाजपा की उकलाना रिजर्व सीट से जेजेपी के पूर्व विधायक अनूप धानक को टिकट दिए जाने से नाराज पार्टी के नेता शमशेर गिल और पूर्व उम्मीदवार सीमा गैबीपुर ने भी पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। इसी तरह, हिसार में टिकट ना मिलने से भाजपा जिला उपाध्यक्ष तरुण जैन ने पार्टी छोड़ने का ऐलान कर दिया है और अपने समर्थकों के साथ बैठक बुलाई है।

सोनीपत में BJP में उठे बगावत के सुर

सोनीपत से भाजपा पूर्वांचल प्रकोष्ठ के प्रदेश सह-संयोजक संजय ठेकेदार ने भी भाजपा छोड़ दी है। इसके साथ ही, भाजपा की कद्दावर नेता और पूर्व विधायक कविता जैन भी पार्टी के खिलाफ बगावत पर उतर आई हैं। सूत्रों के अनुसार, कविता जैन निर्दलीय चुनाव लड़ने की तैयारी में हैं। कविता जैन हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के ओएसडी रहे राजीव जैन की पत्नी हैं।

नेतापदजिलाकारण
शमशेर गिलजेजेपी नेताहिसारटिकट ना मिलने से नाराजगी
सीमा गैबीपुरपूर्व उम्मीदवारहिसारइस्तीफा
संजय ठेकेदारप्रदेश सह-संयोजक, पूर्वांचल प्रकोष्ठसोनीपतइस्तीफा
कविता जैनपूर्व विधायकसोनीपतनिर्दलीय चुनाव लड़ने की तैयारी

रेवाड़ी में भी बगावत के संकेत

रेवाड़ी में भी BJP नेताओं के बीच असंतोष के सुर सुनाई दे रहे हैं। पार्टी के पीपीपी कोऑर्डिनेटर ने बगावत करते हुए निर्दलीय चुनाव लड़ने की घोषणा की है। रेवाड़ी में भाजपा समर्थकों के बीच टिकट बंटवारे को लेकर नाराजगी दिखाई दे रही है, और इसका असर चुनावी समीकरणों पर पड़ सकता है।

कांग्रेस की सूची पर नजरें

भाजपा की लिस्ट के बाद अब सभी की नजरें कांग्रेस की प्रत्याशी सूची पर हैं। कांग्रेस ने अभी तक अपनी लिस्ट जारी नहीं की है, लेकिन उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही यह लिस्ट सामने आएगी। सूत्रों के अनुसार, कांग्रेस भाजपा की लिस्ट का इंतजार कर रही थी ताकि अपने उम्मीदवारों का चुनाव सही ढंग से कर सके। साथ ही, कांग्रेस पार्टी में भी टिकट बंटवारे को लेकर असंतोष की खबरें हैं, जिन्हें जल्द ही सुलझाया जाएगा।

राजनीतिक बगावत का असर

हरियाणा की राजनीति में इस बार का चुनाव टिकट बंटवारे और बगावत की राजनीति से प्रभावित होता दिख रहा है। बीजेपी और जेजेपी में असंतोष खुलकर सामने आ गया है। भाजपा के कई बड़े नेताओं का पार्टी छोड़ना पार्टी के लिए चुनौती बन सकता है। वहीं, कांग्रेस भी अपनी लिस्ट जारी करने की तैयारी में है, जिससे प्रदेश की चुनावी स्थिति और भी रोमांचक हो जाएगी।

Sandeep Kumar

नमस्कार! उमंग हरियाणा पर फ़िलहाल कंटेंट राइटर का काम कर रहा हूँ। आपको हरियाणा की ताज़ा हिंदी ख़बरों और देश-विदेश की ट्रेंडिंग न्यूज़ से आपको अपडेट रखना मेरा काम है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×