हरियाणा

हरियाणा में सरकारी भर्तियों पर लगी रोक, युवा अफवाहों पर न दें ध्यान – HSSC चेयरमैन

हिम्मत सिंह ने स्पष्ट किया कि पांच ग्रुपों के रिजल्ट चुनाव आयोग के निर्णय पर निर्भर हैं। हरियाणा में विधानसभा चुनावों को देखते हुए राज्य में आचार संहिता लागू कर दी गई है।

Haryana Staff Selection Commission: हरियाणा में HSSC की परीक्षा देने वाले सरकारी नौकरी की आस लगाए छात्रों को एक बार फिर से निराशा का सामना करना पड़ा है। HSSC चेयरमैन हिम्मत सिंह ने ग्रुप C और D की परीक्षाओं के परिणाम को लेकर महत्वपूर्ण जानकारी साझा की है।

परिणाम घोषित होने में देरी

HSSC के चेयरमैन हिम्मत सिंह ने चंडीगढ़ में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस के माध्यम से जानकारी दी कि अभी तक 24,800 पदों पर भर्ती के लिए परीक्षाएं हो चुकी हैं, लेकिन इन परीक्षाओं का परिणाम फिलहाल घोषित नहीं किया जाएगा।

इसका कारण यह है कि परिणाम घोषित करने का निर्णय अब चुनाव आयोग के हाथ में है। चुनाव आयोग ने राज्य में आचार संहिता को ध्यान में रखते हुए रिजल्ट जारी करने पर रोक लगा दी है।

चुनाव आयोग पर निर्भर है परिणाम

हिम्मत सिंह ने स्पष्ट किया कि पांच ग्रुपों के रिजल्ट चुनाव आयोग के निर्णय पर निर्भर हैं। हरियाणा में विधानसभा चुनावों को देखते हुए राज्य में आचार संहिता लागू कर दी गई है। इसके चलते परीक्षा के परिणाम अब विधानसभा चुनावों के बाद ही जारी किए जाएंगे।

भ्रामक जानकारी से बचें

चेयरमैन ने विद्यार्थियों को सोशल मीडिया पर फैली भ्रामक जानकारियों से बचने की सलाह दी है। उन्होंने कहा कि परीक्षा से संबंधित किसी भी गलत प्रचार पर भरोसा न करें।

इसके अलावा, हिम्मत सिंह ने जानकारी दी कि सीईटी (CET) परीक्षा 2022 के बाद से अब तक नहीं हुई है, और इसकी परीक्षा 2024 में अक्टूबर से दिसंबर के बीच आयोजित हो सकती है।

बेरोजगार युवाओं का प्रदर्शन

28 अगस्त को, सरकारी भर्ती प्रक्रिया पर रोक के खिलाफ बेरोजगार युवाओं ने जोरदार प्रदर्शन किया था। युवाओं ने कई जगहों पर विरोध प्रदर्शन किया, और चंडीगढ़ में MLA हॉस्टल तक पहुंच गए थे।

भारतीय चुनाव आयोग (ECI) ने कांग्रेस सांसद जयराम रमेश की शिकायत के बाद हरियाणा पुलिस में कॉन्स्टेबल के 5600 पदों, TGT और PTI के 76 पदों पर भर्ती की प्रक्रिया पर रोक लगा दी थी, जिसके बाद ये विरोध प्रदर्शन हुए।

AMIT KUMAR

नमस्कार! तेजी से बढ़ते और बदलते डिजिटल युग में उमंग हरियाणा पर कंटेंट राइटर का काम कर रहा हूँ। ताज़ा हिंदी ख़बरों और ट्रेंडिंग न्यूज़ से आपको अपडेट रखना मेरा काम है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×