राजनीति

हरियाणा: कुमारी शैलजा होगी मुख्यमंत्री पद की दावेदार? कांग्रेस का बड़ा ऐलान

Haryana Assembly Election Latest Updates: हरियाणा में विधानसभा इलेक्शन का आगाज हो चूका है और सभी दलों ने सत्ता पाने के लिए कमर कस ली है। ऐसे में कांग्रेस की ओर से भूपेंद्र सिंह हुड्डा, दीपेंद्र हुड्डा, रणदीप सुरजेवाला और कुमारी सैलजा को मुख्यमंत्री पद के दावेदार के रूप में देख जा रहा है। इनमें से दीपेंद्र हुड्डा, सुरजेवाला और सैलजा सांसद हैं।

Haryana Assembly Election : हरियाणा में कांग्रेस पार्टी ने गुरुवार को स्पष्ट किया कि पार्टी का कोई भी सांसद मुख्यमंत्री पद के लिए अपनी दावेदारी पेश कर सकता है, बशर्ते उनके पास नवनिर्वाचित विधायकों का समर्थन हो। यह बयान पार्टी महासचिव और हरियाणा प्रभारी दीपक बाबरिया ने दिया, जिन्होंने एक दिन पहले ही कहा था कि किसी भी सांसद को विधानसभा चुनाव लड़ने की इजाजत नहीं दी जाएगी।

कांग्रेस के भीतर भूपेंद्र सिंह हुड्डा, दीपेंद्र हुड्डा, रणदीप सुरजेवाला, और कुमारी सैलजा को मुख्यमंत्री पद के संभावित दावेदारों के रूप में देखा जा रहा है। इनमें से दीपेंद्र हुड्डा, सुरजेवाला, और सैलजा सांसद हैं।

बाबरिया ने कहा कि अगर पार्टी का कोई व्यक्ति विधायक दल और कांग्रेस आलाकमान का समर्थन हासिल कर लेता है, तो वह मुख्यमंत्री पद के लिए दावा कर सकता है।

सामूहिक नेतृत्व के साथ चुनाव में उतरेगी कांग्रेस

बाबरिया ने यह भी बताया कि कांग्रेस इस बार किसी एक चेहरे के साथ नहीं, बल्कि सामूहिक नेतृत्व के साथ चुनाव में उतरेगी। उन्होंने जानकारी दी कि 50 से 55 सीटों के लिए संभावित उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप दिया जा चुका है और इन पर मुहर लगाने के लिए पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक दो-तीन सितंबर को हो सकती है।

कांग्रेस महासचिव कुमारी सैलजा ने हाल ही में विधानसभा चुनाव लड़ने की इच्छा जताई थी, लेकिन बाबरिया ने पहले ही साफ कर दिया था कि पार्टी के किसी भी सांसद को विधानसभा चुनाव लड़ने की अनुमति नहीं दी जाएगी। हरियाणा में सभी 90 विधानसभा सीटों के लिए 1 अक्टूबर को मतदान होगा और मतगणना 4 अक्टूबर को की जाएगी।

AMIT KUMAR

नमस्कार! तेजी से बढ़ते और बदलते डिजिटल युग में उमंग हरियाणा पर कंटेंट राइटर का काम कर रहा हूँ। ताज़ा हिंदी ख़बरों और ट्रेंडिंग न्यूज़ से आपको अपडेट रखना मेरा काम है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×