राजनीति

अपने सोशल मीडिया पर BJP का प्रचार करे और कमाए 8 लाख तक; ऐसे करें रजिस्टर

इंफ्लुएंसरों को अपने X, यू ट्यूब, फेसबुक और इंस्टाग्राम अकाउंट पर सरकार के विकास कार्यों, पॉलिसी और चुनाव का प्रचार-प्रसार करना होगा।

लखनऊ: उत्तर प्रदेश सरकार ने 2024 के विधानसभा उपचुनाव को लेकर नई रणनीति अपनाई है। योगी आदित्यनाथ की सरकार ने सोशल मीडिया इंफ्लुएंसर्स को प्रचार के लिए आकर्षक ऑफर देने का निर्णय लिया है। सरकार अब सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर प्रचार के लिए इन्फ्लुएंसर्स को 2 से 8 लाख रुपये तक का भुगतान करेगी।

इन्फ्लुएंसर्स को मिलेंगे पैसे, कैसे करें आवेदन

यूपी सरकार ने हाल ही में आयोजित कैबिनेट बैठक में इस प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। इन्फ्लुएंसर्स को X (पूर्व ट्विटर), यूट्यूब, फेसबुक और इंस्टाग्राम पर सरकार की योजनाओं और उपचुनाव के प्रचार का जिम्मा सौंपा जाएगा। इन्फ्लुएंसर्स को यूपी सूचना विभाग में रजिस्ट्रेशन कराना होगा। इसके लिए उन्हें अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स की डिटेल्स और फॉलोअर्स की संख्या के साथ आवेदन करना होगा।

ये भी पढ़ें: अब घर बैठे कमाएं लाखो रुपए महीना, सरकार भी दे रही बड़ा मौका

उपचुनाव की 10 महत्वपूर्ण सीटें

उत्तर प्रदेश की 10 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने हैं, जिनमें शामिल हैं:

विधानसभा सीट
कटेहरी
मझवां
खैर
मीरापुर
कुंदरकी
गाजियाबाद
फूलपुर
करहल
मिल्कीपुर
सीसामऊ

सरकार की निगरानी और नियम

सरकार इन इन्फ्लुएंसर्स के कंटेंट पर कड़ी निगरानी रखेगी। अगर किसी इन्फ्लुएंसर का कंटेंट सरकार के खिलाफ, राष्ट्रविरोधी, अभद्र या अश्लील पाया गया, तो उनके खिलाफ साइबर नियमों के तहत कार्रवाई की जाएगी। इस योजना का उद्देश्य उपचुनाव में बीजेपी को बेहतर परिणाम दिलाना है, खासकर पिछले लोकसभा चुनाव में मिली हार के मद्देनजर।

Sandeep Kumar

नमस्कार! उमंग हरियाणा पर फ़िलहाल कंटेंट राइटर का काम कर रहा हूँ। आपको हरियाणा की ताज़ा हिंदी ख़बरों और देश-विदेश की ट्रेंडिंग न्यूज़ से आपको अपडेट रखना मेरा काम है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×