राजनीतिहरियाणा

Haryana BJP Candidates: बीजेपी ने 90 सीटों पर प्रत्याशियों के नाम किए लगभग फाइनल, जल्द जारी होगी पहली सूची

Haryana BJP Candidates - हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 के लिए बीजेपी ने 90 सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नाम लगभग फाइनल कर लिए हैं। पहली सूची में नायब सैनी, अनिल विज, भव्य बिश्नोई जैसे बड़े नाम शामिल हैं।

Haryana BJP Candidates – हरियाणा में आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर बीजेपी ने अपनी तैयारियों को तेज कर दिया है। पार्टी ने राज्य की 90 विधानसभा सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों के नाम लगभग फाइनल कर लिए हैं। 29 अगस्त को बीजेपी की अहम बैठक के बाद 30 अगस्त को उम्मीदवारों की आधिकारिक लिस्ट जारी की जाएगी।

बीजेपी की चुनावी रणनीति: पहली सूची में किन्हें मिलेगा मौका?

बीजेपी की चुनाव समिति की बैठक में जिन 90 सीटों के लिए प्रत्याशियों के नाम लगभग तय कर लिए गए हैं, उनमें नायब सैनी, पूर्व मंत्री अनिल विज, भव्य बिश्नोई, कृषि मंत्री कंवरपाल गुर्जर, पूर्व मंत्री कैप्टन अभिमन्यु, श्रुति चौधरी, आरती राव, पूर्व मंत्री ओमप्रकाश धनखड़, पूर्व सांसद सुनीता दुग्गल, कृष्णमूर्ति हुड्डा, जेपी दलाल, सुभाष सुधा, आदित्य देवीलाल, डॉ. बनवारी लाल, मूलचंद शर्मा, अभय यादव और महिपाल ढांडा जैसे नाम प्रमुख हैं।

बीजेपी की पहली लिस्ट को लेकर पार्टी के अंदर उत्सुकता बनी हुई है, क्योंकि इस बार कई नई सीटों पर बदलाव देखने को मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें: New Rules From 1st September : जानें क्या होगा एलपीजी, सीएनजी के दाम और आधार कार्ड अपडेट के नए प्रावधान

सीएम नायब सैनी की सीट को लेकर चल रहा मंथन

सीएम नायब सैनी की सीट को लेकर भी लगातार मंथन जारी है। सूत्रों के अनुसार, बीजेपी सैनी को नारायणगढ़ और लाडवा सीट से चुनाव लड़ाने के पक्ष में है। वहीं, करनाल सीट से बीजेपी पंजाबी समुदाय के प्रत्याशी को उतारने की योजना बना रही है।

29 अगस्त को होगी अंतिम बैठक, 30 अगस्त को जारी होगी लिस्ट

बीजेपी के नेतृत्व में 29 अगस्त को एक महत्वपूर्ण बैठक आयोजित की जाएगी, जिसमें उम्मीदवारों की सूची को अंतिम रूप दिया जाएगा। इसके बाद 30 अगस्त को पार्टी अपने प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी कर सकती है।

बीजेपी की चुनावी रणनीति और संगठन की मजबूती

बीजेपी ने अपनी चुनावी तैयारियों को लेकर काफी मेहनत की है। पिछले दिनों हुई चुनाव समिति की बैठक में बीजेपी के कई शीर्ष नेता शामिल रहे। दो दिनों तक चली इस बैठक में सभी 90 विधानसभा सीटों के लिए पैनल तैयार किए गए थे। इसके बाद हरियाणा के प्रभारी, सीएम और प्रदेशाध्यक्ष की बैठक हुई, जिसमें उम्मीदवारों के नामों को लेकर अंतिम चर्चा की गई।

बदलाव की तैयारी: नई सीटों पर नए चेहरे

बीजेपी ने इस बार कुछ नई सीटों पर नए चेहरों को मौका देने की योजना बनाई है। इसके पीछे पार्टी की मंशा राज्य में नए सिरे से संगठन को मजबूत करना और युवा वोटरों को अपनी ओर आकर्षित करना है।

हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 के लिए बीजेपी की तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं। पार्टी ने अपने उम्मीदवारों के नाम लगभग तय कर लिए हैं और 30 अगस्त को पहली सूची जारी होने की संभावना है। इस चुनावी रण में बीजेपी किस तरह की रणनीति अपनाती है और कौन से चेहरे मैदान में उतरते हैं, यह देखना दिलचस्प होगा।

Sandeep Kumar

नमस्कार! उमंग हरियाणा पर फ़िलहाल कंटेंट राइटर का काम कर रहा हूँ। आपको हरियाणा की ताज़ा हिंदी ख़बरों और देश-विदेश की ट्रेंडिंग न्यूज़ से आपको अपडेट रखना मेरा काम है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×