बिजनेसब्रेकिंग न्यूज़

Indian Bank में भर्ती की भरमार, फटाफट लपक ले सरकारी नौकरी

Government Jobs : इंडियन बैंक ने 2024 के लिए लोकल बैंक ऑफिसर (स्केल-I) के 300 पदों पर भर्ती निकाली है। जानें कैसे करें आवेदन, योग्यता, आयु सीमा और चयन प्रक्रिया की पूरी जानकारी।

Indian Bank Recruitment 2024 : अगर आप बैंक में अधिकारी बनने का सपना देख रहे हैं तो इंडियन बैंक ने आपके लिए एक बेहतरीन अवसर प्रस्तुत किया है। इंडियन बैंक ने लोकल बैंक ऑफिसर (स्केल-I) के पदों के लिए 300 भर्तियां निकाली हैं। इच्छुक उम्मीदवार इंडियन बैंक की आधिकारिक वेबसाइट indianbank.in पर जाकर 2 सितंबर 2024 तक आवेदन कर सकते हैं।

पदों की संख्या और महत्वपूर्ण तिथियां

इंडियन बैंक की इस भर्ती के तहत कुल 300 पदों पर भर्तियां की जाएंगी। आवेदन प्रक्रिया पहले से ही शुरू हो चुकी है और इच्छुक उम्मीदवारों को 2 सितंबर 2024 तक अपना आवेदन जमा करना होगा।

पद का नामकुल पदआवेदन की अंतिम तिथि
लोकल बैंक ऑफिसर (स्केल-I)3002 सितंबर 2024

आयु सीमा और शैक्षणिक योग्यता

इंडियन बैंक भर्ती 2024 के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 20 वर्ष और अधिकतम आयु 30 वर्ष होनी चाहिए। आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए। इसके साथ ही, उम्मीदवार के पास वैध मार्क-शीट और डिग्री सर्टिफिकेट होना चाहिए।

आयु सीमाशैक्षणिक योग्यता
20-30 वर्षकिसी भी विषय में ग्रेजुएट

आवेदन शुल्क

इंडियन बैंक भर्ती 2024 के लिए आवेदन करने वाले एससी/एसटी/पीडब्ल्यूबीडी कैटेगरी के उम्मीदवारों को 175 रुपये का गैर-वापसी योग्य आवेदन शुल्क देना होगा। अन्य सभी कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए यह शुल्क जीएसटी सहित 1000 रुपये है।

कैटेगरीआवेदन शुल्क
एससी/एसटी/पीडब्ल्यूबीडी175 रुपये
अन्य सभी कैटेगरी1000 रुपये

चयन प्रक्रिया और सैलरी

इंडियन बैंक भर्ती 2024 के लिए चयन प्रक्रिया में लिखित और ऑनलाइन टेस्ट शामिल है। इस टेस्ट में प्रदर्शन के आधार पर उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा। चयनित उम्मीदवारों को 85,920 रुपये मासिक सैलरी दी जाएगी।

चयन प्रक्रियामासिक सैलरी
लिखित और ऑनलाइन टेस्ट, इंटरव्यू85,920 रुपये

महत्वपूर्ण लिंक

अवसर का लाभ उठाएं

अगर आप बैंकिंग क्षेत्र में करियर बनाने का सपना देख रहे हैं, तो इंडियन बैंक भर्ती 2024 आपके लिए एक शानदार मौका है। समय रहते आवेदन करें और इस सुनहरे अवसर का लाभ उठाएं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×