ब्रेकिंग न्यूज़

Bank Holiday: कल मंगलवार को बंद रहेंगे बैंक, छुट्टी का ऐलान?

Bank Holiday Tomorrow Tuesday 13 August 2024: देशभक्ति दिवस पर मणिपुर में बैंक रहेंगे बंद, अन्य राज्यों में सामान्य बैंकिंग कार्य जारी रहेगा

Bank Holiday Tomorrow Tuesday 13 August 2024: अगर आप 13 अगस्त 2024 को बैंक जाने की योजना बना रहे हैं, तो पहले यह जरूर चेक कर लें कि कहीं आपके राज्य में बैंक बंद तो नहीं हैं। भारतीय रिज़र्व बैंक (RBI) ने इस दिन बैंकों को केवल मणिपुर राज्य में छुट्टी दे रखी है। यह छुट्टी देशभक्ति दिवस के उपलक्ष्य में दी गई है। बाकी सभी राज्यों में बैंकिंग कार्य सामान्य रूप से चलते रहेंगे।

मणिपुर में मंगलवार को बैंक बंद रहेंगे

13 अगस्त 2024 को मणिपुर राज्य में देशभक्ति दिवस के अवसर पर बैंक बंद रहेंगे। मणिपुर के बाहर के सभी राज्यों में बैंक खुले रहेंगे और सभी बैंकिंग कार्य सामान्य रूप से चलेंगे। मणिपुर के नागरिकों के लिए यह जरूरी है कि वह अपने बैंकिंग कामों को इस छुट्टी को ध्यान में रखते हुए पहले से ही पूरा कर लें, ताकि किसी भी तरह की असुविधा से बचा जा सके।

अन्य राज्यों में बैंकिंग स्थिति

देश के अन्य राज्यों में बैंकिंग कार्य सुचारू रूप से चलेंगे। हालांकि, अन्य राज्यों के नागरिकों के लिए यह महत्वपूर्ण है कि वे आगामी छुट्टियों को ध्यान में रखते हुए अपने बैंकिंग कार्यों की योजना बनाएं।

RBI द्वारा अगस्त 2024 में घोषित छुट्टियों की सूची:

तारीखछुट्टी का नामराज्य
13 अगस्तदेशभक्ति दिवसमणिपुर
15 अगस्तस्वतंत्रता दिवससभी राज्य
19 अगस्तरक्षा बंधनसभी राज्य
20 अगस्तश्री नारायण गुरु जयंतीकेरल
26 अगस्तजन्माष्टमीउत्तर भारत के प्रमुख राज्य
31 अगस्तचौथा शनिवारसभी राज्य

अगस्त 2024 में बैंकिंग छुट्टियों की विस्तृत जानकारी

अगस्त 2024 में बैंकिंग छुट्टियों की सूची को देखते हुए यह आवश्यक है कि आप अपने बैंकिंग कामों की योजना बनाएं। अगर आप किसी अन्य राज्य में रहते हैं, तो मणिपुर के लिए यह छुट्टी आपकी बैंकिंग सेवाओं पर प्रभाव नहीं डालेगी।

छुट्टियों को ध्यान में रखते हुए करें बैंकिंग कार्य की योजना

त्योहारों और वीकेंड की छुट्टियों के कारण बैंक बंद रहने से आपके बैंकिंग के कामों पर असर पड़ सकता है। इसलिए यह सुनिश्चित करें कि आप अपने बैंकिंग काम पहले ही निपटा लें। सभी बैंकिंग छुट्टियां सभी राज्यों में अलग-अलग होती हैं, इसलिए यह सुनिश्चित करें कि आप अपने स्थानीय बैंक शाखा से संपर्क करें और छुट्टियों की जानकारी प्राप्त करें। इस जानकारी के आधार पर आप अपने बैंकिंग कार्यों को सही समय पर पूरा कर सकते हैं और किसी भी संभावित परेशानी से बच सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×