ट्रेंडिंगबिजनेसब्रेकिंग न्यूज़

गजब! Smartphone की लत से छुटकारा दिलाएगी ये ‘बेल्ट’, करती है कुछ इस तरह काम

World first Chastity Belt for Smartphone: ‘फोन के लिए चैस्टिटी बेल्ट’ से स्मार्टफोन के अत्यधिक उपयोग को नियंत्रित करने का अनोखा प्रयास

World first Chastity Belt for Smartphone: आजकल स्मार्टफोन हमारे जीवन का अभिन्न हिस्सा बन चुके हैं, लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि ये फोन कितनी हद तक हमारी ज़िंदगी पर हावी हो रहे हैं? अगर हाँ, तो अब आपके पास इससे छुटकारा पाने का एक अनोखा समाधान है। हाल ही में एक कंपनी ने “फोन के लिए चैस्टिटी बेल्ट” नामक एक फिजिकल डिवाइस लॉन्च किया है जो स्मार्टफोन की लत से छुटकारा दिलाने का दावा करता है। आइए जानें इस अनोखी डिवाइस के बारे में अधिक जानकारी।

फोन के लिए चैस्टिटी बेल्ट: नया अविष्कार

फोन के लिए चैस्टिटी बेल्ट एक ऐसा डिवाइस है जिसे आप अपने स्मार्टफोन पर लगाकर उसे लॉक कर सकते हैं। एक बार इसे लगाने के बाद, आप अपने फोन को उपयोग नहीं कर पाएंगे। यह डिवाइस अलग-अलग साइज और फोन के मॉडल के अनुसार उपलब्ध है, और इसे अपने फोन के साइज के अनुसार एडजस्ट भी किया जा सकता है।

डिवाइस के फीचर्सविवरण
नामफोन के लिए चैस्टिटी बेल्ट
उपयोगफोन को लॉक करने के लिए
साइजविभिन्न साइज और फोन के मॉडल के अनुसार
मूल्यलगभग $100 (लगभग 8,000 रुपये)
अन्य योजनाएंलैपटॉप और डेस्कटॉप के लिए भविष्य में उपलब्ध

यह डिवाइस कैसे काम करता है?

इस डिवाइस को अपने फोन पर लगाकर आप उसे लॉक कर सकते हैं। इसके बाद, आप इसकी चाबी किसी विश्वसनीय व्यक्ति को दे सकते हैं। इस डिवाइस का उद्देश्य उन लोगों को मदद करना है जो स्मार्टफोन की लत से छुटकारा पाना चाहते हैं। कंपनी का कहना है कि जल्द ही लैपटॉप और डेस्कटॉप के लिए भी इस तरह की डिवाइस लॉन्च की जाएगी।

क्यों है ये डिवाइस चर्चा में?

ब्रिटेन में हाल ही में किए गए एक सर्वेक्षण के अनुसार, ब्रिटिश लोग अन्य देशों के लोगों की तुलना में अपने फोन का ज्यादा इस्तेमाल करते हैं। इस डिवाइस को उन लोगों के लिए एक बेहतरीन समाधान माना जा रहा है जो अपनी फोन की आदतों को नियंत्रित करना चाहते हैं। हालांकि, इसकी कीमत लगभग $100 (लगभग 8,000 रुपये) है, जो कुछ लोगों के लिए महंगी हो सकती है। वर्तमान में, कंपनी इस डिवाइस की टेस्टिंग कर रही है।

क्या सच में इस डिवाइस की जरूरत है?

पहली नजर में यह डिवाइस दिलचस्प लग सकती है, लेकिन क्या यह वाकई में आपकी ज़िंदगी को बदल सकती है? स्मार्टफोन पर ज्यादा समय बिताने की समस्या का समाधान बहुत सारे मुफ्त ऐप्स और सेटिंग्स में भी मिल सकता है। iPhone और Android दोनों ही प्लेटफॉर्म्स पर आप फोन उपयोग को नियंत्रित करने के लिए कई फ्री ऑप्शंस का इस्तेमाल कर सकते हैं।

Ravi Kumar

Hello! In this fast growing and changing digital era, I am working as a content writer on Umang Haryana. It is my job to keep you updated with the latest Hindi news and trending news.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×