राजनीतिहरियाणा

विनेश फोगाट पर सियासी घमासान’; सीएम नायब सिंह सैनी और भूपेंद्र सिंह हुड्डा आमने-सामने

Politics on Vinesh Phogat Case: मुख्यमंत्री ने पूर्व सीएम हुड्डा पर किया जुबानी हमला, कहा- विनेश फोगाट के नाम पर राजनीति हो रही है

Politics on Vinesh Phogat Case: हरियाणा की राजनीति में एक बार फिर हलचल मची हुई है। इस बार केंद्र में हैं प्रदेश के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी और पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा। विनेश फोगाट के राज्यसभा में भेजे जाने को लेकर दोनों नेताओं के बीच जुबानी जंग छिड़ी हुई है। जहां एक ओर सीएम सैनी ने विनेश के नाम पर हो रही राजनीति का आरोप लगाया, वहीं दूसरी ओर हुड्डा ने इस मामले को लेकर सरकार पर सवाल खड़े किए।

‘एक पेड़ मां के नाम’ योजना का शुभारंभ

रविवार को मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने ‘एक पेड़ मां के नाम’ योजना का शुभारंभ किया। इस दौरान पानीपत में संत निरंकारी अनुयायियों के साथ मिलकर 20,000 पेड़ लगाए गए, जिससे एक नया रिकॉर्ड बना। सीएम सैनी ने कहा कि पेड़ लगाना जितना जरूरी है, उतना ही उनकी देखभाल करना भी महत्वपूर्ण है।

उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के श्रावण मास में शुरू किए गए इस अभियान की तारीफ की और कहा कि हरियाणा में इस योजना के तहत बड़े पैमाने पर पेड़ लगाए जा रहे हैं।

हुड्डा पर सैनी का हमला: ‘विनेश फोगाट के नाम पर हो रही राजनीति’

मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने अपने भाषण के दौरान कांग्रेस सरकार पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने अपने कार्यकाल में जनता की भलाई के लिए कोई ठोस कदम नहीं उठाए। उन्होंने कहा, “हुड्डा के शासनकाल में प्रदेश की जनता विकास से वंचित रही और उन्हें प्रताड़ित किया गया। अब हुड्डा विनेश फोगाट के नाम पर राजनीति कर रहे हैं, जबकि जब वह सत्ता में थे, तब उन्होंने विजेता खिलाड़ियों को राज्यसभा भेजने की बात क्यों नहीं की थी?”

सैनी ने हुड्डा पर आरोप लगाया कि वह विनेश फोगाट के मामले का राजनीतिकरण कर रहे हैं। उन्होंने कहा, “विनेश फोगाट हरियाणा की बेटी हैं, जिसने भारत का नाम दुनिया में ऊंचा किया है। हम उनके साथ हैं, लेकिन हुड्डा इस मुद्दे को राजनीतिक रंग देने की कोशिश कर रहे हैं।”

आगामी विधानसभा चुनाव: सीएम सैनी का दावा, फिर बनेगी भाजपा सरकार

आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर मुख्यमंत्री सैनी ने दावा किया कि भाजपा प्रदेश के हित के लिए काम कर रही है और जनता के लिए किए जा रहे कार्यों के चलते प्रचंड बहुमत के साथ एक बार फिर से सरकार बनाएगी। उन्होंने कहा, “मेरे दरवाजे जनता के लिए 24 घंटे खुले हैं। मैं 24 घंटे जनता की समस्याएं सुनता हूं। प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में हमने प्रदेश को विकास के पथ पर आगे बढ़ाया है।”

विनेश फोगाट पर गरमाई सियासत

विनेश फोगाट को राज्यसभा भेजने की मांग पर मुख्यमंत्री सैनी ने कहा कि पहले भी देश में गोल्ड मेडल आए हैं, लेकिन उस समय किसी ने इस तरह की मांग नहीं की थी। उन्होंने हुड्डा पर सवाल उठाते हुए कहा कि वह इस मामले में राजनीति कर रहे हैं और इसे मुद्दा बना रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×