ब्रेकिंग न्यूज़हरियाणा

Haryana News: किसानों का यहां भी नही लगेगा टोल, BKU ने करवाया टोल फ्री

हरियाणा समाचार: नेशनल हाइवे 352 पर खटकड़ टोल को अनिश्चितकाल के लिए टोल फ्री किया गया

हरियाणा के जींद-पटियाला मार्ग पर स्थित खटकड़ टोल को किसान संगठनों ने भाकियू के नेतृत्व में अनिश्चितकाल के लिए टोल फ्री करवा दिया है। यह निर्णय हाल ही में किसानों और टोल प्रबंधन के बीच बढ़ते विवाद और टकराव के बाद लिया गया है।

भाकियू की प्रदेश प्रवक्ता प्रियंका खरकरामजी ने बताया कि टोल को फ्री करने का निर्णय इसलिए लिया गया क्योंकि टोल प्रबंधन द्वारा किसानों और आम जनता के साथ गुंडागर्दी की जा रही थी। उन्होंने स्पष्ट किया कि केवल भाकियू के झंडे वाली गाड़ियाँ और आईकार्ड वाली गाड़ियाँ ही टोल से मुक्त की जाएंगी।

प्रियंका खरकरामजी ने कहा, “हम कोई टकराव नहीं चाहते। हमारी मांग थी कि झंडे वाली और आईकार्ड वाली गाड़ियों को टोल से मुक्त किया जाए, लेकिन टोल प्रबंधन लगातार गुंडागर्दी कर रहा है।”

प्रियंका ने सरकार से अवैध टोल हटाने की भी मांग की है। उनका कहना है कि हरियाणा में 41 टोल अवैध हैं और उन्हें तुरंत हटाया जाना चाहिए। सरकार पर आरोप लगाया गया है कि वह इस मुद्दे को संज्ञान में लेने के बावजूद जनता की जेब पर बोझ डाल रही है।

प्रियंका ने यह भी कहा कि जब तक उनकी मांगें पूरी नहीं होतीं, तब तक खटकड़ टोल को फ्री रखा जाएगा। उन्होंने उदाहरण के तौर पर लुदाना टोल का भी हवाला दिया, जहां इसी प्रकार की घटनाएं घट चुकी हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×