राजनीति

Haryana News: पार्टी में शामिल होते ही विवादों में घिरे संदीप वाल्मीकि, बीजेपी ने तत्काल प्रभाव से किया निष्कासित

Haryana BJP News: हरियाणा में बीजेपी ने बड़ी कार्रवाई की है. यहां शनिवार को आम आदमी पार्टी में मंत्री रहे संदीप वाल्मीकि ने बीजेपी ज्वॉइन की थी. कुछ घंटे बाद ही पार्टी ने उन्हें निकाल दिया. खबर में जानिए वजह...

Haryana BJP News, चंडीगढ़: हरियाणा बीजेपी से एक बड़ी खबर सामने आई है। दिल्ली सरकार में पूर्व मंत्री रहे संदीप वाल्मीकि ने शनिवार को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में शामिल होने की घोषणा की। पंचकुला में मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई और पटका पहनाकर स्वागत किया। हालांकि, यह खुशियां ज्यादा देर टिक नहीं सकीं। कुछ घंटों बाद ही बीजेपी ने संदीप वाल्मीकि को पार्टी से बाहर कर दिया। पार्टी की ओर से जारी निष्कासन पत्र में कहा गया कि संदीप वाल्मीकि का अब बीजेपी से कोई संबंध नहीं रहेगा।

फोटो वायरल होते ही मचा बवाल

संदीप वाल्मीकि के बीजेपी में शामिल होने की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल होने लगीं। इसके बाद उनकी पुरानी विवादों से जुड़ी खबरें भी सोशल मीडिया पर सामने आने लगीं, जिससे पार्टी और सीएम हाउस में खलबली मच गई। पार्टी ने तुरंत एक्शन लेते हुए रातों-रात संदीप वाल्मीकि को पार्टी से बाहर निकालने का फैसला लिया।

बीजेपी ने जारी किया निष्कासन पत्र

हरियाणा बीजेपी के प्रदेश महामंत्री सुरेंद्र पूनिया की ओर से जारी किए गए निष्कासन पत्र में बताया गया कि संदीप वाल्मीकि ने अपनी पृष्ठभूमि छिपाई थी। जब उनके विवादित अतीत की जानकारी मिली, तो पार्टी ने उन्हें तत्काल प्रभाव से निष्कासित कर दिया। पत्र में साफ किया गया कि संदीप वाल्मीकि से भविष्य में बीजेपी का कोई संबंध नहीं रहेगा।

संदीप वाल्मीकि का विवादित अतीत

गौरतलब है कि संदीप वाल्मीकि दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार में महिला एवं बाल विकास मंत्री रह चुके हैं। साल 2016 में उन पर एक महिला ने राशन कार्ड बनाने के विवाद में गंभीर आरोप लगाए थे। उस समय एक वीडियो भी वायरल हुआ था, जिसमें संदीप वाल्मीकि को लेकर विवाद खड़ा हुआ था। दिल्ली पुलिस ने महिला की शिकायत पर संदीप के खिलाफ एफआईआर दर्ज की और उन्हें गिरफ्तार किया। इसके बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उन्हें मंत्री पद से हटा दिया और पार्टी से भी निष्कासित कर दिया था।

बीजेपी की छवि बचाने के लिए उठाया कदम

संदीप वाल्मीकि को पार्टी से निष्कासित करने का फैसला बीजेपी की छवि को बचाने के उद्देश्य से लिया गया। सोशल मीडिया पर विवादित खबरें सामने आने के बाद पार्टी के भीतर भी हलचल मच गई थी, जिससे पार्टी को तत्काल कार्रवाई करनी पड़ी। बीजेपी ने इस निर्णय के जरिए यह संदेश दिया है कि वह किसी भी विवादित व्यक्ति को अपनी पार्टी में बर्दाश्त नहीं करेगी।

Sandeep Kumar

नमस्कार! उमंग हरियाणा पर फ़िलहाल कंटेंट राइटर का काम कर रहा हूँ। आपको हरियाणा की ताज़ा हिंदी ख़बरों और देश-विदेश की ट्रेंडिंग न्यूज़ से आपको अपडेट रखना मेरा काम है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×