मौसम

Haryana Weather Alert: हरियाणा के कुरुक्षेत्र, अंबाला समेत इन जिलों में अगले 3 घंटों में भारी बारिश, अभी अभी जारी हुआ अलर्ट

Haryana Weather Alert: कुरुक्षेत्र, अंबाला, यमुनानगर और पंचकुला में आज भारी बारिश की संभावना; अगले 3 घंटों के लिए अलर्ट जारी

Haryana Weather Alert Next 3 Hours: हरियाणा में मानसून की वापसी ने जोरदार बारिश का सिलसिला एक बार फिर शुरू कर दिया है। मौसम विभाग ने राज्य के कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है, जिससे लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी गई है। आइए जानते हैं कि आज किन-किन जिलों में बारिश की संभावना है और इससे संबंधित अन्य महत्वपूर्ण जानकारियां।

कुरुक्षेत्र, अंबाला, यमुनानगर और पंचकुला में भारी बारिश की चेतावनी

मौसम विभाग के अनुसार, हरियाणा के कुरुक्षेत्र, अंबाला, यमुनानगर और पंचकुला जिलों में अगले 3 घंटों के दौरान भारी बारिश हो सकती है। इसके साथ ही, 30-40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने की भी संभावना है। इन जिलों में अचानक मेघगर्जन और आकाशीय बिजली गिरने की घटनाएं भी हो सकती हैं, जिससे लोगों को सतर्क रहने की आवश्यकता है।

जिलाबारिश की संभावनातेज हवाओं की रफ्तार
कुरुक्षेत्रमध्यम से भारी बारिश30-40 किमी/घंटा
अंबालामध्यम से भारी बारिश30-40 किमी/घंटा
यमुनानगरमध्यम से भारी बारिश30-40 किमी/घंटा
पंचकुलामध्यम से भारी बारिश30-40 किमी/घंटा

मानसून की सक्रियता से जनजीवन प्रभावित

मानसून की सक्रियता के कारण इन जिलों में जनजीवन प्रभावित हो सकता है। सड़कों पर जलभराव और यातायात में बाधा जैसी समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं। ग्रामीण क्षेत्रों में भी बारिश से फसलों को नुकसान हो सकता है, इसलिए किसानों को सावधानी बरतने की सलाह दी जाती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×