हरियाणा

Solan Accident News: हिमाचल के सोलन में हरियाणा रोडवेज की बस का एक्सीडेंट

Haryana Roadways Accident News: बारिश के बीच हादसे का शिकार हुई बस, 22 यात्री सुरक्षित; बिजली के खंभों ने टाली बड़ी दुर्घटना

Haryana Roadways Accident News: हिमाचल प्रदेश के सोलन जिले में कालका-शिमला नेशनल हाईवे पर शनिवार सुबह एक बड़ा हादसा टल गया। हरियाणा रोडवेज की एक बस, जिसमें 22 यात्री सवार थे, बारिश के बीच फिसलकर अनियंत्रित हो गई और बिजली के खंभों से टकराकर रुक गई। इस घटना में सभी यात्रियों को मामूली चोटें आईं, लेकिन बड़ा हादसा होने से बच गया।

कैसे हुआ हादसा

हरियाणा रोडवेज की यह बस शिमला से हिसार जा रही थी। सुबह करीब दस बजे जब बस दत्यार के तंबू मोड़ के पास पहुंची, तो अचानक ड्राइवर ने बस से नियंत्रण खो दिया। बस की गति भी तेज थी, जिसके कारण यह हाईवे के किनारे लगे बैरिकेड्स को तोड़ते हुए आगे बढ़ गई। किस्मत से, बस बिजली के खंभों से टकराकर रुक गई, जिससे एक बड़ा हादसा टल गया।

खंभों से टकराने से बची जानें

विशेषज्ञों का मानना है कि अगर बस बिजली के खंभों से न टकराती, तो यह गहरी खाई में गिर सकती थी, जिससे बड़ी संख्या में जान-माल का नुकसान हो सकता था। इस हादसे में सभी यात्री सुरक्षित हैं, हालांकि कुछ को हल्की चोटें आई हैं, जिन्हें प्राथमिक उपचार के लिए अस्पताल भेजा गया है।

पुलिस की त्वरित कार्रवाई

घटना की सूचना मिलते ही सोलन पुलिस मौके पर पहुंच गई और स्थिति को नियंत्रित किया। पुलिस के अनुसार, बस के ड्राइवर ने बताया कि बारिश के कारण सड़क फिसलन भरी हो गई थी, जिससे यह हादसा हुआ। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है और बस को मौके से हटाकर यातायात को सामान्य कर दिया है।

बड़ा हादसा होने से बचा

इस घटना ने एक बार फिर से पहाड़ी क्षेत्रों में बारिश के दौरान वाहन चलाने की चुनौती को उजागर किया है। अगर बस बिजली के खंभों से न टकराती, तो यह गहरी खाई में गिर सकती थी और परिणामस्वरूप बड़ी दुर्घटना हो सकती थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×