हरियाणा

सिरसा में डेरा जगमालवाली के संत वकील साहब की रस्म पगड़ी आज, इंटरनेट सेवा बंद

Dera Jagmalwali : पुलिस छावनी बना डेरा जगमालवाली; वकील साहब की रस्म पगड़ी में हिंसा की आशंका, इंटरनेट बंद

Dera Jagmalwali : हरियाणा के सिरसा में डेरा जगमालवाली के संत वकील साहब की रस्म पगड़ी आज पुलिस के कड़े पहरे में होगी। वकील साहब के निधन के बाद डेरा की गद्दी को लेकर दो पक्षों में टकराव की आशंका को देखते हुए हरियाणा सरकार ने सिरसा जिले में इंटरनेट सेवा बंद कर दी है। बुधवार शाम 7 बजे से जिले में इंटरनेट सेवा बंद है।

सिरसा में सुरक्षा के कड़े इंतजाम
डेरा जगमालवाली को सिरसा प्रशासन ने छावनी में तब्दील कर दिया है। सिरसा के अलावा फतेहाबाद और हिसार से भी पुलिस फोर्स बुलाई गई है, जो डेरा जगमालवाली के चारों तरफ तैनात है। संत वकील साहब की रस्म पगड़ी के अवसर पर हरियाणा, पंजाब, राजस्थान और देश के अन्य राज्यों से हजारों की संख्या में भक्तजन सिरसा पहुंच रहे हैं।

इंटरनेट सेवा बंद
सिरसा प्रशासन को आशंका है कि डेरा की गद्दी को लेकर अपना दावा कर रहे दो पक्षों के बीच टकराव हो सकता है। सीआईडी दोनों पक्षों पर पैनी नजर रखे हुए है। प्रशासन के पास रिपोर्ट है कि अगर दोनों पक्षों में टकराव हुआ तो सिरसा जिले में भारी हिंसा हो सकती है। इसलिए पूरे जिले में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है, ताकि किसी प्रकार की अफवाह न फैले।

भक्तों का आगमन
संत वकील साहब की रस्म पगड़ी के अवसर पर हरियाणा, पंजाब, राजस्थान और देश के अन्य राज्यों से हजारों की संख्या में भक्तजन सिरसा आ रहे हैं। प्रशासन ने सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए हैं, ताकि किसी प्रकार की अप्रिय घटना न हो।

सुरक्षा के इंतजाम

जिलापुलिस फोर्स
सिरसा1500 जवान
फतेहाबाद500 जवान
हिसार700 जवान

प्रशासन की रणनीति
सिरसा प्रशासन ने डेरा जगमालवाली के चारों ओर सुरक्षा का कड़ा घेरा बना रखा है। सीआईडी टीम दोनों पक्षों पर नजर रख रही है। प्रशासन ने भक्तों से अपील की है कि वे शांति बनाए रखें और अफवाहों पर ध्यान न दें। किसी भी तरह की जानकारी के लिए सीधे प्रशासन से संपर्क करें।

भक्तों से अपील
प्रशासन ने भक्तों से अपील की है कि वे शांति बनाए रखें और किसी भी प्रकार की अफवाहों पर ध्यान न दें। किसी भी सूचना के लिए सिरसा प्रशासन से संपर्क करें।

टकराव की आशंका
डेरा जगमालवाली की गद्दी को लेकर दो पक्षों में टकराव की आशंका है। प्रशासन ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं और सीआईडी की टीम दोनों पक्षों पर नजर रख रही है।

अफवाहों से बचें
प्रशासन ने इंटरनेट सेवा बंद कर दी है ताकि किसी प्रकार की अफवाह न फैले। भक्तों से अपील है कि वे शांति बनाए रखें और किसी भी प्रकार की सूचना के लिए सीधे प्रशासन से संपर्क करें।

आगे की योजना
प्रशासन ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं और सीआईडी की टीम दोनों पक्षों पर नजर रख रही है। भविष्य में किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना से बचने के लिए प्रशासन ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं।

Sandeep Kumar

नमस्कार! उमंग हरियाणा पर फ़िलहाल कंटेंट राइटर का काम कर रहा हूँ। आपको हरियाणा की ताज़ा हिंदी ख़बरों और देश-विदेश की ट्रेंडिंग न्यूज़ से आपको अपडेट रखना मेरा काम है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×